लखनऊ में रेलवे कालोनी का मकान गिरा, एक ही परिवार के 5 लोगों की हुई मौत

लखनऊ में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की जान चली गई।

Update: 2023-09-16 05:17 GMT

लखनऊ में रेलवे कालोनी का मकान गिरा 5 लोगों की हुई मौत।

Lucknow News: लखनऊ में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां आलमबाग इलाके में पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक मकान गिर गया। उस समय घर में पूरा परिवार सो रहा था। मकान गिरने से परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिसकर्मियों को दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची। फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतकों की पहचान सतीश चंद्र (40) सरोजनी देवी (35) हर्षित (13) हर्षिता (10) अंश (5) के रूप में की है। ये कॉलोनी आलमबाग के आनंद नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी है।

रेलवे ने घर गिराने को दे दिया था आदेश

आलमबाग स्थित रेलवे कॉलोनी में मृतक सतीश चंद्र अपने परिवार के साथ रहते थे। परिवार में उनकी पत्नी एक बेटी और दो बेटे थे। उनकी मां राम दुलारी रेलवे में कर्मचारी थी, जिनकी कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। बताया जा रहा कि कॉलोनी में 64 आवास हैं। जिसको गिराने के लिए रेलवे ने आदेश दिया था। इसी में सतीश चंद्र का भी मकान शामिल था। मगर, आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से परिवार मकान को छोड़कर जाने के लिए तैयार नहीं था।

इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि कॉलोनी में मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। जहां उनकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। आगे की जांच की जा रही है। इधर, सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त है। साथ ही अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Also Read: शहीदों को सीमा हैदर ने दी श्रद्धांजलि, कहा- वो मरके भी अमर हो जाते हैं, भारत मां की गोद में सिर....

Tags:    

Similar News