राजस्थान में ईडी की बड़ी कार्रवाई, IAS अधिकारी के ठिकानों समेत 25 जगहों पर ED की रेड

राजस्थान में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 जगहों पर रेड डाली है। पढ़िए पूरी खबर

Update: 2023-11-03 05:00 GMT

राजस्थान में ईडी की बड़ी कार्रवाई

ED Raids: राजस्थान में आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी बड़ी कार्रवाही कर रहा है। राजस्थान में 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में हो रही ये छापेमारी एक आईएएस अधिकारी के ठिकानों समेत कुल मिलाकर 25 स्थानों पर चल रही है। ईडी की ये कार्रवाई जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हो रही है। राजस्थान में पिछले कुछ हफ्तों में कई जगहों पर छापेमारी की गई है। राजधानी जयपुर से लेकर कई प्रमुख शहरों में ईडी की कार्रवाई हुई है।

राजस्थान की एंटी करप्शन ब्यूरी (एसीबी) की तरफ से पदमचंद जैन सहित निजी ठेकेदारों और अन्य के खिलाफ अवैध सुरक्षा हासिल करने, टेंडर हासिल करने, बिलों को मंजूरी देने और कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े अनियमितताओं को छिपाने के लिए अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। इन सभी ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) के अधिकारियों को रिश्वत दी। इसके बाद जल जीवन मिशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने जांच शुरू हुई

बीजेपी ने लगाया 20 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जून में आरोप लगाया था कि राजस्थान में जल जीवन मिशन को लागू करने के नाम पर 20 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन के तहत 2000 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। ये सब पीएचईडी मंत्री और विभाग के सचिव के जरिए मिलकर किया गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन का मकसद घरेलू नल कनेक्शन के जरिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना है। इसे राजस्थान में लागू करने का जिम्मा पीएचईडी के पास है।

पिछली छापेमारी में मिल चुका है सोना-चांदी

इससे पहले, सितंबर के महीने में ईडी ने जयपुर में जल जीवन मिशन से जुड़े संदिग्धों के कई बैंक लॉकरों की तलाशी ली। इस दौरान 5.86 करोड़ रुपये का सोना और चांदी जब्त किया गया।

Also Read: 3 नवंबर को इन राशियों को मिलेगी अपार सफलता, जानिए बाकियों राशियों का हाल

Tags:    

Similar News