बीजेपी के विधायक लेगें मध्य प्रदेश की जनता से फीडबैक, चार राज्यों से बुलाए गए प्रवासी विधायक

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में लोगों से फीडबैक लेने के लिए बीजेपी चार राज्य गुरारात, महाराष्ट्र, बिहार और उत्तर प्रदेश से अपने 230 विधायकों बुलाया है। पढ़िए पूरी खबर...

Update: 2023-08-21 05:41 GMT

बीजेपी ने चार राज्यों से बुलाये प्रवासी विधायक।

Madhya Pradesh: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में विजय हासिल करने के लिए बीजेपी ने कई तरीके की रणनीति बना ली है। इस रणनीति के तहत चार अलग-अलग राज्यों के विधायक प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर घूम कर लोगों से उनकी राय लेंगे। इस दौरान मिले फीडबैक से वो बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराएंगे। इन प्रवासी विधायकों द्वारा दिए जाने वाले फीडबैक के आधार पर ही बीजेपी चुनाव लड़ेगी।

आपको बता दें कि एमपी की 230 विधानसभा सीटों में लोगों से फीडबैक लेने के लिए बीजेपी चार राज्य गुरारात, महाराष्ट्र, बिहार और उत्तर प्रदेश से विधायक बुलाए हैं। इन विधायकों को एक दिन पहले ही भोपाल की निजी रिसोर्ट में प्रशिक्षण दिया गया है। ये विधायक 27 अगस्त प्रदेश की विभिन्न सीटों पर भ्रमण कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित जनता से फीडबैक लेंगे।

127 सीटों पर विशेष फोकस

प्रशिक्षण प्राप्त विधायक मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 127 सीटों पर विशेष फोकस देंगे। इन 127 सीटों पर बीजेपी के विधायक ही चुनाव जीते थे पिछली बार इस लिए इन सीटों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। इन सीटों पर मौजूदा विधायकों के हालातों का जायजा लेंगे, ये भी देखेंगे कि इन विधायकों से क्षेत्र की जनता कितनी खुश और कितनी नाखुश है। ये विधायक जनता का फीडबैक उनकी जुबानी शब्दों में लिखकर आलाकमान तक पहुंचाएंगे। इसके बाद आलाकमान तय करेगा कि मौजूदा विधायक को टिकट देना है या नहीं।

इन बिदुआं पर लेंगे फीडबैक

फील्ड में जाने वाले प्रशिक्षण विधायकों को जो बिन्दु दिए गए हैं, उसके मुताबिक मौजूदा विधायकों की स्थिति, क्षेत्र में एंटी इनकम्बेंसी की स्थिति, एंटी इनकम्बेंसी कैसे दूर करेंगे, जिताऊ चेहरा दावेदार कौन, हारी हुई सीटों को जीतने की क्या हो रणनीति, भितरघात की कितनी आशंका है, पार्टी के मैदान मंडल-बूथ कार्यकर्ता का फीडबैक आदि बिदुओं पर चर्चा करेंगे।

Also Read: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही जारी होगी भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची

Tags:    

Similar News