बढ़ता प्रदूषण बना चिंता का कारण, बीजेपी सांसद ने बताया प्रदूषण को रोकने का अनोखा उपाय, यहां जानें

बढ़ते हुए प्रदूषण को रोकने के लिए भाजपा सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने अनोखा उपाय बताया है। यहां जानें..

Update: 2023-11-03 14:25 GMT

 बढ़ता प्रदूषण बना चिंता का कारण, बीजेपी सांसद ने बताया प्रदूषण को रोकने का अनोखा उपाय

UP News: देश की राजधानी समेत नोएडा-ग्रेटर नोएडा में प्रदूषण काफी बढ़ गया है। बढ़े हुए प्रदूषण के कारण आम जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। इस बीच बीजेपी सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह ने बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए अनोखा उपाय बताया है। उनका कहना है कि यज्ञ करने से प्रदूषण को रोकने में मदद मिल सकती है। बढ़ते प्रदूषण पर बीजेपी सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि आज बढ़ते प्रदूषण को रोकने का उपाय यज्ञ है। यदि सभी लोग यज्ञ करते हैं तो प्रदूषण आसानी से रुक जाएगा। इसलिए सभी लोगों को 10 मिनट अपने घर पर यज्ञ करना चाहिए, जिससे प्रदूषण से राहत मिलेगी साथ ही यज्ञ से बीमारियों से भी दूर रहेंगे। पूर्व में ऋषि मुनि यज्ञ करते थे और सभी बीमारियों से दूर रहते थे, उस समय का वातावरण बिल्कुल शुद्ध था। अगर हमें वातावरण शुद्ध रखना है तो पेड़ लगाए और अपने घर पर नियमित रूप से यज्ञ करें।

प्रदूषण को रोकने का उपाय यज्ञ

बागपत चीनी मिल के पराई सत्र के शुभारंभ के दौरान अपने सम्बोधन में सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण को रोकने का उपाय यज्ञ है। अगर सभी लोग यज्ञ करते हैं तो प्रदूषण आसानी से रुक जाएगा, सभी लोगों को मिलकर 10 मिनट अपने घर पर यह करना चाहिए, जिससे प्रदूषण से राहत मिलेगी और बीमारियों से भी दूर रहेंगे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सालों से हमारे ऋषियों ने कहा कि प्रदूषण का सबसे स्थाई समाधान यज्ञ है। हमारा देश दुनिया का विश्व गुरु इसलिए था क्योंकि यहां कोई प्रदूषण नहीं था। रोज यहां यज करने वाले थे, इसलिए घर में बीमारियां नहीं होती थी, समाज में अपराध नहीं होते थे और दुनिया के अंदर शांति स्थापित थी। इसलिए अगर हम प्रदूषण को दूर रखना चाहते हैं, तो विशेष रूप से मैं आप सभी के माध्यम से निवेदन करूंगा प्रदूषण को कम करने के लिए हमें केवल 10 मिनट यज्ञ करना है।

Also Read: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मख्तार अंसारी के छोटे बेटे को दी बड़ी राहत, उमर अंसारी की अग्रिम जमानत अर्जी हुई मंजूर

Tags:    

Similar News