Bomb blast Military Hospital in Kabul: काबुल में मिलिट्री हॉस्पिटल के सामने बम ब्लास्ट, 19की मौत 50 घायल

Update: 2021-11-02 10:58 GMT

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मिलिट्री हॉस्पिटल के सामने बम बलास्ट होने की खबर है। इसके साथ ही वहां फायरिंग भी हो रही है। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान और ज्यादा अशांत हो गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी में एक सैन्य अस्पताल के बाहर गोलीबारी के बाद एक विस्फोट की आवाज सुनी गई, इसके बाद एएफपी के पत्रकारों ने दूसरा विस्फोट सुना।

सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के एक डॉक्टर ने एएफपी को बताया, "मैं अस्पताल के अंदर हूं। मैंने पहली चौकी से एक बड़ा विस्फोट सुना। हमें सुरक्षित कमरों में जाने के लिए कहा गया। मुझे गोलियां चलने की आवाज भी सुनाई दी।" एएफपी के पत्रकारों ने इसके कुछ मिनट बाद दूसरा धमाका सुना।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों की तरफ से शेयर की गई तस्वीरों में विस्फोटों के क्षेत्र में धुएं के गुब्बार दिखाई दे रहे हैं। इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

तालिबान के अधिकारियों की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। इस धमाके की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सरकारी समाचार एजेंसी बख्तर ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि इस्लामिक स्टेट के कई लड़ाके अस्पताल में दाखिल हुए और सुरक्षा बलों से भिड़ गए।

अस्पताल के एक स्वास्थ्य कर्मचारी, जो घटनास्थल से भागने में सफल रहा, ने कहा कि उसने एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी और उसके बाद कुछ मिनटों तक गोलियां चलीं। उन्होंने बताया कि करीब दस मिनट बाद दूसरा बड़ा धमाका हुआ। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट और गोलियां सैन्य अस्पताल परिसर के अंदर थी या नहीं।

Tags:    

Similar News