राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में आज होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें, मौसम का हाल

यूपी में बीते कुछ महीनों से बारिश का सिलसिला जारी है। आज भी यूपी के कई जिलों में बारिश होने की सम्भावना है।

Update: 2023-09-23 02:43 GMT

राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में होगी बारिश।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है। कभी बारिश हो रही है तो कभी पूरा पूरा दिन गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जिन जिलों में बारिश हो रही है, वहां लोगों को बहुत हद तक गर्मी से राहत मिल जाती है। इसके साथ ही जहां बारिश बीते कुछ दिनों से ना के बराबर हुई है, वहां पर गर्मी से हाल बेहाल है। राजधानी लखनऊ में भी कभी धूप तो किसी दिन बारिश होते देखने को मिल रही है, यही हाल पूरे प्रदेश से देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानि कि शनिवार को पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। 26 सितंबर तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। 27-28 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

गर्मी से मिलेगी राहत

यूपी में अगले दो दिन में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। उसके पश्चात अगले 2 दिन तक 2-3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती हैं, न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं जताई गई है।

यहां होगी बारिश

शनिवार को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, ललितपुर, झांसी, जालौन, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और चित्रकूट में एक या दो स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान हैं।

इन इलाकों में तेज बारिश

बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती हैं तो वहीं बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महाराजगंड. कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश का अनुमान है. श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, बस्ती, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, वाराणसी, लखनऊ, अमेठी, समेत कई इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बिजली की चमक की संभावना है।

Also Read:लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन को बड़ा झटका, जनता दाल(एस) NDA में हुई शामिल

Tags:    

Similar News