सीएम योगी ने दिए 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र, बोले छह साल में 6 लाख युवाओं को दिया रोजगार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज यूपी के 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र वितरित किए। पढ़िए पूरी खबर

Update: 2023-10-10 09:12 GMT

सीएम ने दिए 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यानी कि मंगलवार को नव चयनित 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र बांटे। इस मौके पर सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश रोजगार और निवेश का एक नया गंतव्य बनता जा रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ के समझौता ज्ञापन किए गए थे जो अब बढ़कर 38 लाख करोड़ के हो गए हैं और इसके माध्यम से हम जल्द एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे।

सीएम ने दिए 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र, बोले छह साल में 6 लाख युवाओं को दिया रोजगार

सीएम योगी ने आगे कहा कि 6 साल पहले देखें तो अराजकता से फुर्सत नहीं थी। जिसके कारण विकास रुक जाता था। अब हमारी सरकार में तेजी से विकास हो रहा है युवाओं को रोजगार मिल रहा है और बड़ी संख्या में उद्यमी निवेश के लिए यहां आ रहे हैं। छह साल में छह लाख युवाओं को रोजगार दिलाया गया।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना में आयुष ने अपनी ताकत दिखाई है। पूरे विश्व में योग और प्राकृतिक चिकित्सा को अपनाया जा रहा है। ऐसे में अब युवा संकोच छोड़ आयुष में अपना करियर बनाने के लिए आगे बढ़े। उनके लिए जल्द नए-नए डिग्री और डिप्लोमा कोर्स खोले जाएंगे।

हेल्थ टूरिज्म में आयुष विभाग करे पूरा फोकस

हेल्थ टूरिज्म का क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में आयुष विभाग को चाहिए कि वह इस पर पूरा फोकस करें। एक हेल्थ टूरिज्म का प्रमुख गंतव्य बनाएं। उन्होंने नव चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्टों को सलाह दी कि वह रोगियों से अच्छा व्यवहार करें क्योंकि आधी बीमारी तो उनकी डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ के अच्छे व्यवहार से ही दूर हो जाती है।

आयोजित कार्यक्रम में आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र दयाल ने कहा कि उनका विभाग युवाओं को इस क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराएगा। पूरे देश में 25 प्रतिशत लोग होम्योपैथी पर भरोसा करते हैं। कार्यक्रम में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, प्रमुख सचिव,आयुष लीना जौहरी भी मौजूद रहीं।

Also Read:अक्टूबर महीनें में लगेंगे सूर्य और चंद्रग्रहण, यहां पढ़िए ग्रहण के बारे में पूरी जानकारी

Tags:    

Similar News