कांग्रेस ने खुशी दुबे की मां और मुनव्वर राना की बेटी को बनाया उम्मीदवार, जानें किस सीट से करेंगी नामाकंन

Update: 2022-01-31 11:40 GMT

कांग्रेस ने यूपी में छह और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने बिकरू कांड में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को कानपुर की कल्याणपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। इसके साथ ही मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी उरुषा राना को उन्नाव जिले की पुरवा विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। 

लखनऊ उत्तर, पूर्व और पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भी प्रत्याशी किए घोषित कर दिए हैं। जो नाम सामने आए हैं उससे कई दावेदारों को झटका लगा है। लखनऊ पश्चिम से अजय श्रीवास्तव टिकट मांग रहे थे इन्हें उत्तर में भेजा गया है। पश्चिम में शहाना सिद्दीकी को टिकट दिया गया है। इस टिकट के बाद शहर में कांग्रेस की तीन महिला प्रत्याशी हो गई हैं। पंकज तिवारी को लखनऊ पूर्व से प्रत्याशी बनाया गया है। पुरवा विधानसभा क्षेत्र से उरुषा राणा प्रत्याशी हैं। लंभुआ से विनय विक्रम सिंह और कल्याणपुर से गायत्री तिवारी उम्मीदवार हैं।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी खुशी की मां को टिकट देने का प्रस्ताव रखा था हालांकि उस वक्त उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रस्ताव ठुकरा दिए थे। खुशी की मां को जिस कल्याणपुर विधानसभा सीट से टिकट मिला है वहां से फिलहाल बीजेपी की नीलिमा कटियार विधायक हैं। ज्ञात हो, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा। 10 मार्च को परिणाम घोषित होंगे।

Tags:    

Similar News