Delhi CM: इस दिन दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी, जानें कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह

Delhi CM Oath: आतिशी शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उनके अलावा पांच मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. वह शनिवार शाम को राज निवास में शपथ लेंगी. जिसमें चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे.

Update: 2024-09-20 19:45 GMT

Delhi CM Oath: दिल्ली को शनिवार (21 सितंबर) को आतिशी के रूप में नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा. आतिशी शनिवार शाम 4.30 बजे राज निवास में दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण के लिए राज निवास में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आतिशी के साथ पांच मंत्रियों का भी शपथ दिलाई जाएगी. सत्तारूढ़ पार्टी के सूत्रों ने बताया कि आतिशी के साथ गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और अहलावत भी शपथ लेंगे.

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे चुनिंदा लोग

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि यह कार्यक्रम एक "कम महत्वपूर्ण मामला" होगा, जिसमें चुनिंदा लोग शामिल होंगे. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि विभागों के आवंटन पर निर्णय नई मुख्यमंत्री अपनी शपथ के बाद शीर्ष आप नेताओं के परामर्श से करेंगी. उन्होंने कहा कि नए मंत्रिमंडल में बरकरार रखे गए चार मंत्री अपने पिछले विभाग अपने पास रखेंगे, जबकि पूर्व आप नेता राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद खाली पड़े विभाग अहलावत को सौंपे जाएंगे.बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पहले फैसला लिया था कि सिर्फ आतिशी ही शपथ लेंगी लेकिन बाद में इस निर्णय को बदल दिया गया. अब उनके साथ पांच मंत्री भी शपथ लेंगे.

मंगलवार को दिया था केजरीवाल ने इस्तीफा

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद आतिशी को विधायक दल की नेता चुन लिया गया और उन्होंने दिल्ली की नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था. अब कल यानी शनिवार को वह दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रही हैं.

शराब घोटाले में जमानत पर हैं केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोप में फंसे अरविंद केजरीवाल को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी. इसके बाद वह तिहाड़ जेल से बाहर आए. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए कई शर्तें भी लगाई थी. जिसमें उनके दफ्तर जाने पर भी पाबंदी शामिल है. जिसे बीजेपी ने मुद्दा बनाया. इन शर्तों के चलते केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह सकते थे. इसलिए उन्होंने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. उनके बाद अब आतिशी सिंह दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं.

Similar News