Delhi Liquor Policy Case: ‘मैं भी निर्दोष हूं’ राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल का CBI को जबाव

Delhi Liquor Policy Case: शराब नीति मामले की जांच में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया।

Update: 2024-06-26 10:47 GMT

Delhi Liquor Policy Case: शराब नीति मामले की जांच में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। इस दौराना अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट को संबोधित करते हुए कहा, "सीबीआई दावा कर रही है कि मैंने मनीष सिसौदिया के खिलाफ बयान दिया है, यह गलत है। मनीष सिसौदिया निर्दोष हैं, आम आदमी पार्टी निर्दोष है और मैं भी निर्दोष हूं।"

सीबीआई की ओर से पेश हुए डीपी सिंह ने कहा, "मैं अनुमति मांग रहा हूं क्योंकि वह हिरासत में हैं और जांच करना मेरा विशेषाधिकार है। मैं पूछताछ करने और औपचारिक गिरफ्तारी के लिए अरविंद केजरीवाल की औपचारिक हिरासत की मांग करना चाहूंगा। बता दें कि दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ की मांग वाली सीबीआई की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

सीबीआई चाहती है कि केजरीवाल हिरासत में ही रहें- केजरीवाल के वकील

केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने कहा, "सबसे पहले अदालत को ये देखना होगा कि क्या गिरफ्तारी की जरूरत थी? इसके साथ ही यह भी देखना होगा कि क्या रिमांड की जरूरत है? विक्रम चौधरी ने कहा, सीबीआई चाहती है कि केजरीवाल हिरासत में ही रहें। क्या ये स्वतंत्र एजेंसियां ​​हैं या फिर ये लोगों को खुश करने के लिए खेल रही हैं? मैं यह कह रहा हूं कि अगर यह आदमी वाकई दोषी था और उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए था, तो उन्होंने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया?

Tags:    

Similar News