दिल्ली के एक व्यक्ति पर सोनीपत निवासी से ₹ 15 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज

आरोपी ने उसके दोनों बेटों को नौकरी दिलाने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने आरोपी को दो किश्तों में ₹15 लाख का भुगतान किया लेकिन आरोपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

Update: 2023-08-24 07:40 GMT

Fraud case :पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता, सोनीपत के सनपेरा गांव के कृष्ण कुमार ने आरोप लगाया था कि वह आरोपी के संपर्क में आया था, जिसने उत्तर रेलवे में एक उच्च पद पर तैनात होने का नाटक किया था। आरोपी ने उसके दोनों बेटों को नौकरी दिलाने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने आरोपी को दो किश्तों में ₹15 लाख का भुगतान किया लेकिन आरोपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

पानीपत पुलिस ने सोनीपत के एक गांव निवासी से उसके दो बेटों को भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करने के नाम पर कथित तौर पर 15 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी सुधीर कुमार के रूप में की है।

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता, सोनीपत के सनपेरा गांव के कृष्ण कुमार ने आरोप लगाया था कि वह आरोपी के संपर्क में आया था, जिसने उत्तर रेलवे में एक उच्च पद पर तैनात होने का नाटक किया था। आरोपी ने उसके दोनों बेटों को नौकरी दिलाने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने आरोपी को दो किस्तों में 15 लाख रुपये का भुगतान किया लेकिन आरोपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया।शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने साफ इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी.

उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है।आरोपी ने उसके दोनों बेटों को नौकरी दिलाने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने आरोपी को दो किश्तों में ₹15 लाख का भुगतान किया लेकिन आरोपी ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

Tags:    

Similar News