Ghosi By-Election: घोसी उपचुनाव का आज आएगा फैसला, 14 टेबलों पर होगी काउंटिंग

घोसी उपचुनाव की काउंटिंग शुक्रवार यानी आज होनी है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती होगी। उम्मीद है दोपहर 12 बजे तक घोसी के नए सुल्तान का फैसला हो जाए।

Update: 2023-09-08 03:25 GMT

घोसी उपचुनाव का आज होगा फैसला।

Ghosi By-Election : उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा में हुए उपचुनाव का आज काउंटिंग होनी है। बाई इलेक्शन की काउंटिंग सुबह 8 बजे से कलेक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गयी है। ऐसे में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों सभी की दिल की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। फिलहाल काउंटिंग एजेंट सुबह 6 बजे से ही काउंटिंग स्थल कलेक्ट्रेट, मऊ पहुंचने लगे थे, जिन्हे सुरक्षा चेकिंग के बाद काउंटिग स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा है। आपको बता दें कि 5 सितम्बर को हुए मतदान में घोसी की जनता ने 50.53 प्रतिशत मतदान किया था।

14 टेबलों पर होगी काउंटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट मऊ परिसर में 14 टेबलों पर काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस दौरान एसपी अवीनाश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुल 19 टीमें मतगणना में लगाईं गयी हैं, जिसमें 3 टीमें रिजर्व रहेंगी। कुल 76 कर्मी इसके लिए लगाये गए हैं।

32 चक्र में पूरी होगी काउंटिंग

घोसी बाई इलेक्शन की काउंटिंग 32 चक्रों में पूरी होगी। दोपहर दो बजे तक परिणाम आने की संभावना है। वहीं पहला रुझान सुबह 9 बजे के बाद आएगा। सबसे पहले घोसी उपचुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों और सेना में तैनात घोसी के लोगों और सरकारी सेवाओं में दुसरे जिलों में तैनात अधिकारियों का पोस्टल बैलेट की काउंटिंग की जाएगी। सुबह 9 बजे से ईवीएम से काउंटिंग शुरू होगी।

Also Read: यूपी के इन जिलों में होगी 48 घंटे नॉनस्टॉप बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Tags:    

Similar News