लखनऊ के अपार्टमेंट की लिफ्ट में लाइट जाने से 20 मिनट तक फंसी रही छोटी बच्ची, लगाती रही मदद की गुहार

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी बच्ची लिफ्ट में फंसी है और मदद की गुहार लगा रही है।

Update: 2023-10-05 02:43 GMT

लखनऊ के अपार्टमेंट की लिफ्ट में लाइट जाने से 20 मिनट तक फंसी रही छोटी बच्ची।

UP News: यूपी की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब शेयर हो रहा है जिसमें एक छोटी बच्ची लिफ्ट में अकेले फंसी है। खबर के मुताबिक यह घटना लखनऊ के जनेश्वर एन्क्लेव अपार्टमेंट की है। जहां लिफ्ट में एक छोटी बच्ची करीब 20 मिनट तक फांसी रही। इस दौरान वह चीख-चीख कर मदद की गुहार लगाती रही। बच्ची के लिफ्ट में फंसने और मदद के लिए गुहार लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घटना कल दोपहर की है। जब बच्ची अकेले ही लिफ्ट के अंदर अचानक बिजली चली जाने की वजह से लिफ्ट रुक जाती है, इसके बाद बच्ची काफी डर जाती है। और चीख-चीख कर मदद मांगती है। लगभग 20 मिनट तक वह लिफ्ट में फांसी रही। वीडियो में दिख रहा है कि बच्ची कभी गेट खोलने की कोशिश करती है तो कभी लिफ्ट में लगे कैमरे की तरफ देखकर मदद की गुहार लगाती है। वह भगवान से भी गुहार लगा रही है कि उसे बचा ले।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बच्ची का नाम ध्वनि अवस्थी है, जो उस अपार्टमेंट के बी-1105 फ्लैट में अपनी फैमिली के साथ रहती है। वैसे तो बिजली चले जाने या फिर अन्य प्रॉब्लम में लिफ्ट नजदीकी फ्लोर पर खुल जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। बिजली बाधित होने की वजह से लिफ्ट बेसमेंट में चली गई और बच्ची 20 मिनट तक फंसी रही। हालांकि उसके बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वायरल वीडियो अन्य लोगों के लिए भी एक सबक है कि अगर बच्चे अकेले लिफ्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्हें पूरी ट्रेनिंग दी जानी चाहिए।

हाथ जोड़े, किक मारी, बोली- मुझे बाहर निकालो

बच्ची कैमरे के सामने हाथ जोड़ती है और खुद को बाहर निकालने की गुहार लगा रही होती है। वह पसीने से भीग चुकी होती है। बच्ची लिफ्ट की दीवारों पर जोरों से किक मारती, खूब चिल्लाती है। सब कुछ यह लगभग 20 मिनट तक ऐसे ही चलता रहता है। मगर, बच्ची बाहर नहीं निकल पाती है। करीब 20 मिनट के बाद लिफ्ट काम चलता शुरू होती है। बच्ची लिफ्ट के जरिए अपार्टमेंट के बेसमेंट में पहुंचती है तब कहीं जाकर उसका रेस्क्यू किया जाता है।

Also Read: यूपी में आज से साफ होगा मौसम, बिहार झारखंड में बरसेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

Tags:    

Similar News