Hassan Nasrallah Death: इजरायल के हमले में मारा गया हसन नसरल्लाह, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि, खामेनेई सुरक्षित स्थान पर गए

Hassan Nasrallah Death: इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराने का दावा किया है. IDF के अनुसार, बेरूत हमले में नसरल्लाह मारा गया.

Update: 2024-09-28 16:37 GMT

Hassan Nasrallah Death: इजरायली सेना का दावा है कि उसने हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह को मार गिराया है.आईडीएफ का कहना है कि बेरूत हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया. दुनिया को नसरल्लाह अब नहीं डरा सकता हे. इजरायली सेना ने शुक्रवार को देर रात हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया. इस हमले के बाद से उसने हिजबुल्लाह चीफ के मारे जाने की बात कही.

नसरल्लाह की हत्या के बाद से इजरायली सेना के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी ने चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर किसी ने इजरायल और उसके नागरिकों को धमकाने का प्रयास किया तो उसका अंजाम भी यही होगा. टूलबॉक्स में टूल का अंत नहीं है. इसका अर्थ साफ है कि इजराइल के नागरिकों को जो धमकाएगा, हम उन तक किसी भी तरह पहुंच जाएंगे.

इमारत में मौजूद हिजबुल्लाह के साथ सभी लोग मारे गए

आईडीएफ ने बयान जारी करते हुए दावा किया कि नसरल्लाह के साथ-साथ हिजबुल्लाह के अन्य कमान्डर को भी ढेर कर दिया गया है. सेना का बयान है कि नसरल्लाह को तब मारा गया गया जब वह बेरूत के दाहिया में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में मौजूद था. इजराइली सेना के अनुसार, दाहिया में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर अंडरग्राउंड है. आईडीएफ के अनुसार, यह हमला तब किया गया जब हिजबुल्लाह के उच्च अधिकारियों के साथ अपने मुख्यालय में मौजूद थे.

बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही की

इजराइल ने रातभर बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही की. हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 60 बंकर रॉकेट एक साथ दागे गए. इस दौरान इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह कर डाला. इजराइली सेना का ऐसा दावा है कि इस भयानक हमले में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. हिजबुल्लाह मुख्यालय में कोई जिंदा नहीं बच पाया. सभी लोग इस हमले में मारे गए.

Tags:    

Similar News