यूपी में आज गर्मी का चढ़ेगा पारा, कहां होगी बारिश, जानें मौसम की खबर

यूपी में मौसम एक बार फिर से करवट ले लिया है, आज यूपी के ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं।

Update: 2023-09-26 03:21 GMT

यूपी में आज गर्मी करेगी परेशान।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला अब थमने वाला है। पिछले कुछ दिनों से यूपी के कुछ ही जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है। तेज बारिश न होने के कारण गर्मी का पारा फिर से हाई होता जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी प्रदेश के किसी भी हिस्से में मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं है। इतना ही नहीं 26 से लेकर 29 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना नहीं है। इसके साथ ही तीन दिनों तक पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश होने के कोई आसार नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी की मगंलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में 29 सितंबर तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा।

पूर्वी यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार

पूर्वी यूपी में आज श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, आजमगढ़, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

Also Read: चुनावी मौसम में क्यों बदल जाती हैं सियासी दलों की जुबान, तेलंगाना में बीआरएस और कांग्रेस में हो रही सीधी लड़ाई

Tags:    

Similar News