यूपी में बढ़ सकती है गर्मी, केवल इन जिलों में हल्की बारिश के आसार, जानें मौसम की खबर

यूपी में आज बारिश होने के आसार बहुत कम हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के ज्यादातर जिलों में आज गर्मी पड़ेगी।

Update: 2023-09-27 02:40 GMT

यूपी में बढ़ सकती है गर्मी, केवल इन जिलों में हल्की बारिश के आसार।

UP Weather: यूपी में अब मानसून अपने आखिरी पड़ाव पर है। जिससे लगातार मौसम बदल रहा है। पश्चिमी यूपी में धूप ने गर्मी बढ़ा दी है, जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं तो वहीं पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सो में हल्की बारिश देखने को मिल रही है। प्रदेश में आज बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। कहीं भी ज्यादा तेज बारिश नहीं होगी। 2 अक्टूबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा। ऐसे में आने वाले दिनों में गर्मी और परेशान कर सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी कि 27 सितंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा और पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानो पर बारिश, गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना जताई गई है। लेकिन इस दौरान कही भी मेघ गर्जन या आकाशीय चमक होने की संभावना नहीं है। गुरुवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है। प्रदेश में 2 अक्टूबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क और पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

इन जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद

यूपी के गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, आजमगढ़ गाजीपुर, अंबेडकर नगर जौनपुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट व आसपास के इलाकों में एक या दो जगहों पर बारिश हो सकती हैं। वहीं प्रयागराज, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र में कुछ स्थानों पर बारिश का अनुमान जताया गया है।

पश्चिमी यूपी तमाम जनपदों, आगरा, अलीगढ़, सहारनपुर, मेरठ, कानपुरऔर राजथी लखनऊ में भी आज मौसम शुष्क रहने का ही अनुमान जताया गया है। ऐसे में इन इलाकों में आज लोगों को गर्मी परेशान कर सकती है।

Also Read:प्रभास की फिल्म बाहुबली के स्टैच्यू को लेकर छिड़ा बवाल, मोम जैसा बनाने के लिए भड़के युजर्स

Tags:    

Similar News