पति की कोर्ट में गोली मारकर हत्या, पंहुचा था पत्नी के हत्या की गवाही देने

43 साल का एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी की हत्या के मामले में कोर्ट में गवाही देने आया था उसी दौरान बदमशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Update: 2022-04-23 12:40 GMT

43 साल का एक व्यक्ति जो अपनी पत्नी की हत्या के मामले में कोर्ट में गवाही देने आया था उसी दौरान बदमशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना सोनीपत कोर्ट (Sonipat Court) परिसर में सबके सामने शुक्रवार (22 अप्रैल) को सुबह 10.30 बजे के करीब हुई।

इस मामले में पुलिस ने कहा था कि दो मोटरसाइकिल सवार हमलावर आए और पीड़ित वेद प्रकाश पर गोलियां चला दी जो कोर्ट परिसर में एडवोकेट चेम्बर नंबर 207 के बाहर खड़ा था, और भाग गए। जांच में पता चला कि वेद प्रकाश को कम से कम तीन गोलियां मारी गयीं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। ठीक उसी समय पुलिस टीम भी वहां पहुंच गयी पर हमलावर भागने में सफल हो गए।

पुलिस के अनुसार चंडीगढ़ (Chandigarh) के पास मुकीमपुर गांव (Mukimpur Village) के रहने वाले वेद प्रकाश (Ved Prakash) को उस समय गोली मारी गयी जब वह ​अधिवक्ताओं के कक्ष (Advocate's Chanmber) में अपने वकील से मिलने जा रहा था। आपको बता दें कि कोर्ट में वेदप्रकाश की पत्नी की हत्या के मामले की सुनवाई हो रही थी।

​इस मामले की जानकारी देते हुए सिटी पुलिस स्टेशन के प्रभारी वजीर सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस की एक-एक टीम सूचना मिलने के साथ ही घटनास्थल की ओर निकल गयी। वेद प्रकाश को इलाके लिए सो​नीपत के सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर वहां के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के कारण का पता लगाने के लिए आॅटोप्सी करवाया गया है। उन्होने बताया है कि हत्या और आर्म्स एक्ट की दूसरी धाराओं में दो अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की सघन जांच शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच टीम हमलावरों की पहचान के लिए के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं वारदात के दौरान जिस काले रंग की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल हुआ है उसका भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार वेद प्रकाश की शादी कनिका के साथ दिसंबर 2020 में उसके परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ हुई थी। उस समय कनिका की उम्र 18 वर्ष थी। वह वेद प्रकाश के दोस्त विजयपाल की बेटी थी।

बीते साल 3 जून 2021 को कनिका अपने घर से भागकर रोहतक वेदप्रकाश के साथ रहने चली आयी थी। उसके एक महीने बाद विजयपाल ने कनिका को 6 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने घर वापस आने के लिए मना लिया। प्रकाश के बताया था कि उसी समय उसने कनिका को आखिरी बार देखा था। उसके बाद उसने कनिका को अपनी कार में ले जाते हुए एक वीडियो भी बनाया था।

पुलिस के अनुसार उसके बाद लड़की के पिता विजयपाल और उसके एक रिश्तेदार कनिका को लेकर एक नहर के पास गए थे। उनपर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने कनिका का डुबोकर उसकी हत्या कर दी थी और उसके शव को ठिकाना लगा दिया था।

जब कनिका वापस नहीं लौटी तो वेद प्रकाश ने इस मामले में राय पुलिस स्टेशन में कोस दर्ज कराया था। पुलिस के अनुसार आगे चलकर विजयपाल ने हत्या की बात कबूल कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने ​कनिका के पिता विजयपाल और उसके एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया गया था जो अभी जेल में हैं। पुलिस के अनुसार विजय प्रकाश ने पूर्व में यह दावा किया था कि उस पर कोर्ट में गवाही नहीं देने का दबाव बनाया जा रहा है। उसने इस बारे में भी एक शिकायत दर्ज करायी थी।

Tags:    

Similar News