Iran Fired Missiles At Israel : ईरान ने इजरायल पर दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बजने लगे सायरन; अमेरिका ने किया था अलर्ट

Iran Fired Missiles At Israel: अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला किया है, करीब 100 से ज्यादा मिसाइलें एक साथ दागी गईं. इजरायली सेना के अनुसार, आम जनता को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.

Update: 2024-10-02 06:42 GMT

Iran Fired Missiles At Israel: अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला बोला है. ईरान ने एक साथ 100 से अधिक ​मिसाइलों से हमला किया. इजरायली सेना के अनुसार, ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला बोला है. अमेरिका ने इस हमले के पहले ही चेताया था और कहा था कि अगर ईरान अटैक करता है तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे.

इजरायली सेना के अनुसार, सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. सेना ने लाखों लोगों को बम शेल्टरों में भेजा है. उनकी हर कीमत में सुरक्षा की जाएगी. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें देखा जा सकता है कि इजरायली मिसाइल से उसे इंटरसेप्ट किया गया है. ईरानी अटैक को हवा में ही खत्म कर दिया है.

तेहरान इस पर बड़ी प्रतिक्रिया देगा

इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमले करने के बाद ईरान की ओर से बयान जारी किया गया है. ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से ये बताया गया है कि ईरान ने चेताया है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान इस पर बड़ी प्रतिक्रिया देगा. यह काफी विनाशकारी होगी. संयुक्त राष्ट्र में ईरान मिशन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यह ईरान की जायोनी शासन के आतंकवादी हमलों प्रति कानूनी, तर्कसंगत और वैध प्रतिक्रिया है. इजरायल की ओर से एक्स पोस्ट में शेयर किए जा रहे वीडियो को देखा जा सकता है. तेल अवीव, यरुशलम तक में रॉकेट से हमले किए गए हैं.

इस दौरान सेना ने अपने नागरिकों से सुरक्षित स्थानों में जाने की हिदायत दी है. सेना ने कहा कि अगले आदेश तक सभी लोग सुरक्षित स्थान पर रहें. ऐसा बताया जा रहा कि ईरान की मिसाइलें और शार्पनेल डेड सी, देश के दक्षिण इलाके और तेल अवीव के करीब शेरोन क्षेत्र में गिरीं. मगर इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है.

ईरान के मिसाइल हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि इजरायल को ईरानी मिसाइल के हमलों से बचाने और क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर अमेरिकी सेना तैयार है. 

Tags:    

Similar News