ISOMES ने बड़े धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस! बीएजी फिल्म्स नेटवर्क के मीडिया संस्थान,

आईएसओएमईएस ने 76वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह और उल्लास के साथ मनाया।

Update: 2023-08-16 04:08 GMT

आईएसओएमईएस ने 76वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह और उल्लास के साथ मनाया।

 जनसंचार और पत्रकारिता के छात्रों ने मुख्य अतिथि सीएमडी श्रीमती अनुराधा प्रसाद और विशिष्ट अतिथि श्री सुधीर शुक्ला की उपस्थिति में एक जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिन्होंने अपने भाषणों से छात्रों को हमारे देश की प्रगति के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।बीएजी फिल्म्स नेटवर्क के मीडिया संस्थान आईएसओएमईएस ने 76वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह और उल्लास के साथ मनाया।

थ्रू ने छात्रों को अंग्रेजों से आजादी हासिल करने के अपने लक्ष्य में स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने की याद दिलाई। आजादी हासिल करने के लिए इन वीर सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। वर्तमान समय में हमें उनके बलिदान से प्रेरित होकर अपने राष्ट्र की उन्नति और विकास में योगदान देना चाहिए।


दूसरी ओर, श्री शुक्ला ने निष्पक्ष और न्यायपूर्ण पेशेवर बनकर माता-पिता के सपनों को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। यदि छात्र समाज के विकास और लाभ के लिए काम करते हैं, तो माता-पिता उन पर गर्व महसूस करेंगे

सेमिनार हॉल में आयोजित, पहली प्रस्तुति मास्टर के छात्रों द्वारा एक वृत्तचित्र थी, जिसने उन स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी बनाई, जिन्होंने भारत को अपनी स्वतंत्रता और अतीत का गौरव वापस दिलाने में मदद की। एमजेएमसी की सृष्टि ने वंदे मातरम की प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। निकिता और आयुषी ने लोकप्रिय देशभक्ति गीतों पर अपने शानदार नृत्य से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और माहौल तैयार कर दिया।

बीजेएमसी की कृति भदोरिया ने खचाखच भरे श्रोताओं के सामने अपनी लिखी एक कविता सुनाई, जिसके बोल थे ''हमारे पूर्वजों ने एक प्यारा सपना बुना था, कि देशवासी दिव्य हैं, और देश हमारा स्वर्ग होना चाहिए''। राहुल ने प्राचीन काल से भारत की महिमा पर ज्ञानवर्धक गीतों से 'रैप' किया। शुभम ने गिटार पर एक मधुर गीत प्रस्तुत किया, उसके बाद सृष्टि और दामिनी ने एक बार फिर से प्रसिद्ध देशभक्ति गीत "ऐ मेरे वतन के लोगो" गाया, जिसमें सभी दर्शकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। बीजेएमसी के वरिष्ठ और कनिष्ठ छात्रों रश्मि शंकर, सोनाली पंत, रंजना दुबे, तान्या शर्मा, रिया शर्मा और हर्षिता सेतिया के मिश्रित समूह ने बॉलीवुड के सुपरहिट देशभक्ति गीतों पर अपने मेडले नृत्य के साथ एक हर्षित और संगीतमय माहौल बनाया।

मंगल पांडे के महत्व और हमारे स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान को समझाते हुए एक नाटक के माध्यम से जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम एक उच्च और प्रेरणादायक नोट पर समाप्त हुआ। नाटक में अभिनय करने वालों में शिवय, सुजल, अनिमेष, मानव, दीपांकर, नायाब, तान्या, संचिता और अंशिका सिंह सोलंकी शामिल थे।

मंच और सजावट फ्रूटी, शिवांगी, शुभ, फ़राज़, चारू सैनी, इशिका, चारू मिश्रा ने की। कार्यक्रम को रश्मी, तुषार, आद्या और कृति ने शानदार ढंग से आगे बढ़ाया।

कार्यक्रम निदेशक आईएसओएमईएस तनुजा शंकर और एसो डीन भारती नागपाल की देखरेख में संकाय सदस्यों अमित चौहान, आशीष कुमार, अशरफ अली, सुंदर रावत, कैमरामैन दीपक राजपूत के सहयोग से आयोजित किया गया था और धन्यवाद ज्ञापन डॉ आरफा ने किया।

Tags:    

Similar News