वाराणसी में सर्राफा व्यापारी के घर तीसरे दिन भी जारी है इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों की नगदी जब्त

राणसी में सर्राफा व्यापारी के घर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड जारी है, पढ़िए पूरी खबर..

Update: 2023-10-20 06:34 GMT

वाराणसी में सर्राफा व्यापारी के घर तीसरे दिन भी जारी है इनकम टैक्स की रेड।

IT Raid in Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में में सर्राफा व्यापारी नारायण दास के घर पर और अर्दली बाजार स्थित उनके शोरूम में पिछले दो दिनों से इनकम टैक्स की रेड चल रही है। आयकर विभाग की यह छापेमारी वाराणसी और लखनऊ के संयुक्त आयकर विभाग की टीम की ओर से की जा रही है। आईटी की टीम सर्राफा व्यापारी के वित्तीय लेनदेन की फाइलें और बैंक खातों की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। इसके साथ ही संबंधित लोगों से भी पूछताछ भी की जा रही है।

वाराणसी में सर्राफा व्यापारी पर हुए आईटी की रेड को लेकर अभी तक विभाग या अन्य जिम्मेदार अधिकारियों ने कुछ सूचना नहीं दी हैृ, लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार शोरूम में करोड़ों रुपये नगद और भारी मात्रा में हीरे, सोना-चांदी व अन्य आभूषण बरामद हुए हैं।

तीसरे दिन भी जारी है छापेमारी

नारायण दास वाराणसी के बड़े सर्राफा व्यापारियों में से एक हैं। आयकर विभाग को गोल्ड व्यवसाय में टैक्स चोरी को लेकर जानकारी मिली थी, जिसके बाद आईटी ने यहां रेड की. पिछले तीन दिनों से उनके आवास और गहनों के शोरूम में आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आईटी की टीम सर्राफा कारोबारी के वित्तीय लेनदेन की फाइलें व अन्य बैंक डिटेल को भी केच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक यहां के करोड़ों रुपये और कीमती आभूषण मिले हैं, जिन्हें टीम ने जब्त कर लिया है।

कारोबारी के रिश्तेदार भी रडार पर

आयकर विभाग की टीम द्वारा मंगलवार की सुबह से ही सर्राफा कारोबारी के आवास पर पहुंची थी। जिसके बाद अभी तक भारी मात्रा में नगदी व आभूषण मिलने का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा कारोबारी के करीबी व रिश्तेदार भी आयकर विभाग के निशाने पर हैं। कारोबारी नारायण दास की तरफ से भी इस मामले को लेकर तथ्य प्रस्तुत किए गए हैं।

Also Read: बनारस में तैयार हो रही है स्पेशल बनारसी साड़ी, विश्व कप जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों को मिलेगी यह खास साड़ी

Tags:    

Similar News