J&K: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, सीमा पार से अखनूर इलाके में की गोलीबारी, BSF का एक जवान घायल

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर से बेवजह गोलीबारी की गई. जिसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि इस गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया. इसके बाद इलाके में अलर्ट जारी किया गया है.

Update: 2024-09-11 03:52 GMT

Jammu Kashmir News: कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की ओर से अक्सर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश होती रहती है लेकिन सीमा पर मुश्तैद भारतीय जवान पाकिस्तान की इन हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देते हैं. ऐसी ही हरकत एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर से की गई. इस बार सीमा पार से घाटी के अखनूर इलाके में गोलीबारी की गई. जिसका सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने माकूल जवाब दिया. हालांकि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. सीमा पार से हुई गोलीबारी के बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बुधवार तड़के की गई गोलीबारी

सीमा सुरक्षा बल जम्मू के पीआरओ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 सितंबर की सुबह करीब 2.35 बजे अखनूर इलाके में सीमा पार से अकारण गोलीबारी की गई. जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया. पाक गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. इसके बाद सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

रविवार रात को घुसपैठ की कोशिश को किया था नाकाम

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से अक्सर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश होती रहती है. लेकिन सेना के जवान उनकी इन कोशिशों को नाकाम कर देते हैं. ऐसी ही कोशिश रविवार-सोमवार की रात की गई. जब राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन सेना के जवानों ने घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया और दो आतंकियों को मार गिराया.

बताया गया कि सेना के जवानों को घाटी में घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद सेना के जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने इलाके में घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने इसे नाकाम करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में युद्ध सामग्री का सामान भी बरामद किया. जिसमें दो AK-47 और एक पिस्तौल भी शामिल थी.

Similar News