यूपी के इन जिलों में होगी 48 घंटे नॉनस्टॉप बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP में मानसून तेजी से सक्रिय हुआ है। आईएमडी ने आज सुबह ताजा अपडेट जारी करते हुए 48 घंटे तक यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार लगाए हैं।

Update: 2023-09-08 03:13 GMT

मौसम विभाग का अलर्ट यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश।

IMD Alert: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए जाता अपडेट में 48 घंटे तक यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। कल हुई बरसात से कुछ जिलों में अच्छी बरसात होने से मौसम सुहाना हो गया है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

कैसा है मौसम पूर्वी यूपी का मौसम

पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती जिलों में गुरुवार की सुबह से रुक रुक कर बारिश शुरू हो गई है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। तापमान में गिरावट होने की उम्मीद है। IMD ने 48 घंटे लगातार नॉनस्टॉप भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके बाद 11 सितंबर को भीषण आंधी तूफान के साथ पूर्वी यूपी के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के लिए चेतावनी जारी किया है।

अगस्त में कम हुई बारिश का कोटा मानसून सितंबर में पूरा कर देगा ऐसी उम्मीद जताई जा रही है। पूर्वी यूपी के जिलों में किसानों को प्रकृति की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। कई ऐसे जिले हैं जहां पड़ोसी देश नेपाल के पानी बैराजों के माध्यम से छोड़े जाने पर हजारों बीघे फसल तबाह हो गई है। वही उसी जिले के दूसरे हिस्से में बारिश न होने से फसले सूख रही थी। आईएमडी ने ताजा पूर्वनुमान जारी करते हुए दो दिनों तक गोंडा बहराइच सहित 23 जिलों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश और कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी किया है। गुरुवार और शुक्रवार को मानसून एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाएगा। अगस्त माह में हुई कम बारिश का कोटा सितंबर में पूरा हो जाने की पूरी उम्मीद दिख रही है। गुरुवार को को यूपी के गोंडा जिले में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा।

इन जिलों में कुछ घंटे बाद 48 घंटे नॉनस्टॉप बारिश

गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, बलिया, बस्ती, मऊ, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर सहित पूर्वी यूपी के 23 जिलों में शुक्रवार और शनिवार दो दिनों तक लगातार मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

Also Read: फैंस के ऊपर चढ़ा जवान फिल्म का नशा, शाहरुख खान के ऊपर चढ़ाया दूध

Tags:    

Similar News