काशी पहुंचें पंडित धीरेन्द्र शास्त्री किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, काशी को बताया अद्भुत नगरी

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सोमवार यानी आज वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन किए।

Update: 2023-10-02 10:57 GMT

काशी पहुंचें पंडित धीरेन्द्र शास्त्री किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन।

UP News: बागेश्वर धाम सरकार कहे जाने वाले बाबा पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने आज यानी कि सोमवार को काशी में स्थित बाबा विश्वनाथ का विधिवत दर्शन पूजन किया। इस दौरान उन्होंने गंगा द्वार जाकर मां गंगा का आचमन भी किया और धाम की सुंदरता भी देखी। दर्शन कर बाहर निकले बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने धाम की खूब प्रसनन्ता की साथ ही काशी को अद्भुत बताया। इस दौरान विश्वनाथ धाम के बाहर उनकी एक झलक पाने के लिए काफी संख्यां में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें वहां से बाहर निकाला गया।

अद्भुत और भव्य है बाबा का धाम

बाबा बेगश्वर धाम ने श्रीकाशी विश्वनाथ का षोडशोपचार विधि से दर्शन-पूजन किया और गंगा द्वार तक गए और धाम की सुंदरता निहारा। धाम से बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने आया था। उनके विधिवत दर्शन कर विश्व और समाज कल्याण की कामना की है। वहीं उन्होंने कहा कि मां गंगा के भी आचमन का मौक़ा मिला। वहीं धाम के बारे में कहा कि क्या कहना भव्य और दिव्य और अद्भुत बना है बाबा का धाम, बहुत प्यारा बना है धाम।

काशी पहुंचें पंडित धीरेन्द्र शास्त्री किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, काशी को बताया अद्भुत नगरीइसके पहले सुबह 11 बजे के बाद एयपोर्ट पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम पंडित धीरेन्द्र सरकार का बटुकों ने मंत्रोच्चारण के साथ स्वागत किया। यहां से उनका काफिला सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचा। यहां धाम के अंदर भी उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों में होड़ लगती रही।

Also Read: राजस्थान में भाजपा उम्मीदवारों की सूची अब श्राद्ध पक्ष के बाद, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे उत्साहित नहीं

बारिश के बीच बाबा के दर्शन

अर्चन-पूजन के बाद मंदिर के मुख्य कार्यपालक ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अंग वस्त्रम और स्मृति चिन्ह भेंट किया। एसडीएम शम्भू शरण ने रुद्राक्ष की माला से स्वागत किया। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा के भोग आरती के बाद 12:30 पर आए थे और दर्शन-पूजन के बाद 12:50 को अपने गन्तव्य को रवाना हो गए। कतार में लगे श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ बागेश्वर धाम के जयकारे लगाए। झमाझम बारिश के बीच हर किसी में बाबा बागेश्वर को एक झलक देखने की ललक थी।

Tags:    

Similar News