सपा के बाद अब कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर, 24 में राहुल को पीएम तो 27 में अजय राय को बताया सीएम

सपा कार्यालय के बाद अब लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाद पोस्टर लगाया है जिसमें राहुल को भावी पीएम तो अजय राय को भावी सीएम बताया।

Update: 2023-10-26 07:51 GMT

सपा के बाद अब कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों सपा-कांग्रेस विवाद को लेकर खूब चर्चा है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर शुरू हुआ विवाद अब यूपी में पोस्टर विवाद में बदल गया है। एक तरफ जहां सपा कार्यालय के बाहर अखिलेश यादव के भावी प्रधानमंत्री को लेकर पोस्टर लगा था तो वहीं अब कांग्रेस ने भी पोस्टर का जवाब पोस्टर से दिया है। इस बार कांग्रेस कार्यकर्ता ने पोस्टर लगाया है। कांग्रेस कार्यालय के बाहर राहुल गांधी को 2024 में पीएम बनाने और 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को मुख्यमंत्री बनाने के पोस्टर लगाए गए हैं।

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में किसानों को एमएसपी देने, बुजुर्गों को पेंशन देने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, नौकरियां देने और जातिगत जनगणना कराने जैसे तमाम मुद्दे शामिल किए गए हैं। पोस्टर में जनता से कांग्रेस के साथ आने की भी अपील की गई है। पोस्टर को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो रही है तो लोग सोशल मीडिया पर मजे भी ले रहे हैं। सपा कांग्रेस दोनों ही पार्टियां विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा हैं। हालांकि, इस तरह के पोस्टर लगाए जाने के बाद लोग गठबंधन के भविष्य को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। बीते दिनों कांग्रेस-सपा में तल्खी बढ़ने को लेकर अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि कांग्रेस को पहले स्पष्ट करना चाहिए था कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बन रहा है। हालांकि, बकौल अखिलेश शीर्ष नेतृत्व से बातचीत होने के बाद अखिलेश ने भी सपा कार्यकर्ताओं से कांग्रेस नेताओं पर टिप्पणी न करने की अपील की थी।

अखिलेश यादव को भावी पीएम बताने पर विरोधियों ने ली थी चुटकी

अखिलेश यादव के पोस्टर को लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने चुटकी ली थी। पोस्टर पर सुभासपा प्रमुख ने कहा था कि हर नेता का सपना होता है कि वह सीएम बने तो एक दिन पीएम भी बने। सपना देखना बुरी बात नहीं है लेकिन उसके लिए काम करना होता है। जो इन्होंने नहीं किया। ये लोग हंसी के पात्र बनते जा रहे हैं।

Also Read: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गललोत के बेटे को ईडी ने भेजा समन, राजस्थान में कई जगह ईडी की रेड

Tags:    

Similar News