Sarkari Naukri: युवाओं के लिए Good News, रेलवे में निकली बंपर नौकरियां, जल्द करें अप्लाई ये है तरीका

Sarkari Naukri: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) में ये भर्ती अप्रेंटिस के पदों के लिए निकली है. इच्छुक उम्मीदवार KRCL की ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Update: 2024-10-20 08:52 GMT

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हुए युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे में बंपर नौकरियां निकली हैं. इसके आपको 190 पदों अप्रेंटिस के लिए अप्लाई करना होगा. आवेदन करने की लास्ट जल्द ही करीब आ रही है, इसलिए इच्छुक युवा बिना देरी किए अप्लाई करें. आइए हम आपको बताते हैं कि इन पदों भर्ती के लिए आपको कैसे अप्लाई करना है.

कोंकण रेलवे में निकली हैं ये भर्तियां

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) में ये भर्ती अप्रेंटिस के पदों के लिए निकली है. इच्छुक उम्मीदवार KRCL की ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट पहले 6 अक्टूबर तय की गई थी, जिसे फिलहाल आगे बढ़ाकर 21 अक्टूबर कर दिया गया है. रेलवे में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है, इसलिए युवा इसे न गवाएं. चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार 4,000 - 4,500 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड के रूप में मिलेगा.

किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी

  • सिविल इंजीनियरिंग: 30 पद
  • डिप्लोमा (सिविल) : 30 पद
  • सामान्य स्ट्रीम ग्रेजुएट : 30 पद
  • इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग : 20 पद
  • मैकेनिकल इंजीनियरिंग : 20 पद
  • डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल) : 20 पद
  • डिप्लोमा (मैकेनिकल) : 20 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग : 10 पद
  • डिप्लोमा (इलेक्ट्रॉनिक्स) : 10 पद

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन: संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन, बीई, बीटेक की डिग्री.

आवेदन की अंतिम तिथि: 21 अक्टूबर

आयु सीमा: 18 - 25 साल. (Note: SC/ST को 5 साल की छूट दी जाएगी. OBC-NCL को 3 साल की छूट दी जाएगी.)

आवदेन फीस: जनरल के लिए 100 रुपए जबकि SC/ST/महिला/OBC/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए नि:शुल्क है.

जरूरी डॉक्यूमेंट्स: 10वीं की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट, ग्रेजुएशन की मार्कशीट, पद के अनुसार जरूरी डिग्री/डिप्लोमा, कास्ट सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, आधार कार्ड, सिग्नेचर और लेफ्ट थंब का निशान.

आवेदन का तरीका

आवदेन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाएं. ऑनलाइन अप्लाई के ऑप्शन को चुनें. इसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें. जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. फीस का भुगतान करके फॉर्म सब्मिट करें और फिर उसका प्रिंट आउट लेकर रख लें.

Similar News