Seema Haider Case: सीमा हैदर और सचिन का पकड़ा गया सबसे बड़ा झूठ, सच जानकर चौंक गए अधिकारी

Seema Haider Case: सीमा हैदर मामले को लेकर अब भारत में नई-नई बातें तूल पकड़ने लगी हैं, जिसे कोई सचिन की प्रेमिका बता रहा है तो कोई पाकिस्तानी जासूस भी कह रहा है। अब तो जो भी है जांच रिपोर्ट में ही पता चलेगा, लेकिन सीमा हैदर इन दिनों काफी सुर्खियों में है।

Update: 2023-07-19 09:54 GMT

Seema Haider Case: सीमा हैदर मामले को लेकर अब भारत में नई-नई बातें तूल पकड़ने लगी हैं, जिसे कोई सचिन की प्रेमिका बता रहा है तो कोई पाकिस्तानी जासूस भी कह रहा है। अब तो जो भी है जांच रिपोर्ट में ही पता चलेगा, लेकिन सीमा हैदर इन दिनों काफी सुर्खियों में है। सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई और नेपाल के रास्ते कैसे भारत में घुस गई यह एक बड़ा सवाल सभी के मन में उठ रहा है।

इसमें सबसे अहम चीज यह है कि किसी को भनक तक नहीं लगी और सीमा हैदर ग्रेटर नोएडा में चार बच्चों के साथ आ गई। यूपी एटीएस इसकी हर पहलू पर जांच कर रही है। बीते दिन भी सीमा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें कुछ अहम सुराग मिले हैं। कुछ जांच एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, किसी तीसरे व्यक्ति की सहायता से सीमा भारत में प्रवेश कर सकी है। सूत्रों के अनुसार, सीमा ने बकायदा पूरी तैयारी के साथ अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था। इससे वह पूरी ग्रामीण भारतीय महिला नजर आए। माना जा रहा है कि सीमा को इस तरीके से तैयार करने कल लिए पेशेवर लोगों ने सायता की थी।

इतना ही नहीं सुरक्षा एंजेसियों से बचने के लिए बच्चों को भी इस तरह से ड्रेसअप कराने का काम किया था। ऐसा ही तरीका ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानि घरेलू सहायिका या जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने में इस्तेमाल किया करती हैं।

इसमें खास बात यह है कि जिस भाषा में सीमा लगातार बात कर रही हैं उसी भाषा में पाकिस्तानी हैंडर भारत में घुस पैठ करने वाली महिलाओं को ट्रेंनिग देते हैं। पाकिस्तीनी हैंडलर भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इस तरह महिलाओं की घुस पैठ कराते हैं। यह सब दावे खुफिया एंजेंसियों के सूत्रों से किए जा रहे हैं।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज

केंद्रीय जांच एंजेंसियों के मुताबिक 13 मई को नेपाल बॉर्डर क्रॉस कर भारत आई सीमा हैदर का कोई फुटेज सीसीटीवी में नहीं आया है। इतना ही नहीं 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर में अब तक थर्ड नेशन सिटीजन की मौजूदगी की कोई जानकारी नहीं मिली है। इन्हीं दोनों जगहों से सीमा हैदर और सचिन द्वारा भारत में प्रवेश का दावा किया जा रहा है। इसके बाद बाद यहां मौजूद रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की जा रही है।

Tags:    

Similar News