संसद के विशेष सत्र को लेकर सोनिया गांधी लिखेंगी पीएम मोदी को खत, जानेंगी विशेष सत्र का मुद्दा

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी आगामी संसद के विशेष सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगी। पढ़िए पूरी खबर...

Update: 2023-09-06 04:31 GMT

संसद के विशेष सत्र से पहले PM मोदी को पत्र लिखेंगी सोनिया गांधी।

Parliament Special Session: कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखेंगी। यह पत्र संसद के विशेष सदन के विषय को लेकर होगा। सोनिया गांधी अपने पत्र में उन मुद्दों का जिक्र करेंगी, जिनपर संसद में चर्चा करना चाहती हैं। आपको बता दें कि ये फैसला मंगलवार को संसदीय रणनीति समूह की बैठक के बाद लिया गया। बता दें कि संसद का विशेष सत्र 18 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक चलेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी यह पत्र जल्द ही पीएम को लिखेंगी। इस लेटर में चीन, अडानी, महंगाई और मणिपुर समेत कई मुद्दों का जिक्र करेंगी, जिसपर वह संसद में चर्चा करना चाहती हैं।

ये तय हुआ था मुंबई की बैठक में 

आपको बता दें कि मुंबई में हुई विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की बैठक में शामिल एक नेता ने जानकारी दिया कि बैठक का भाव ये था कि इंडिया की सभी पार्टियां भारत को संविधान से हटाने के किसी भी कदम का विरोध करेंगी। कुछ छोटे दलों ने मीटिंग में संकेत दिया था कि इंडिया गठबंधन को संसद के विशेष सत्र का बहिष्कार करना चाहिए लेकिन बड़ी पार्टियों ने इस सुझाव को खारिज कर दिया और सकारात्मक एजेंडे के साथ सत्र में आने का फैसला किया।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव २०२४ के लिए सभी विपक्षी दलों ने एक गठबंधन बनाया है जिसका नाम इंडिया रखा है। इस गठबंधन की पहली बैठक बिहार की राजधानी पटना में तो दूसरी बैठक बैंगलोर में तो तीसरी बैठक मंगलवार को मुंबई में हुई थी।

Also Read: दिल्ली समेत इन जगहों पर बरसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें मौसम विभाग का नया अपडेट


Tags:    

Similar News