T20 World Cup 2024 Semi Final 2: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मुकाबला तो भारत की होगी बल्ले-बल्ले, जानें क्या है नियम

T20 World Cup 2024 Semi Final 2: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जून को गुयाना में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के मुकाबले में आमने सामने आएगी। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने पर होगी। अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Update: 2024-06-26 11:25 GMT

T20 World Cup 2024 Semi Final 2: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जून को गुयाना में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के मुकाबले में आमने सामने आएगी। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने पर होगी। अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं होगी क्योंकि भारत के द्वारा उसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेगी तो खेल दिलचस्प हो जाएगा। हालांकि इस मैच पर बारिश हुई तो टीम इंडिया को फायदा हो सकता है।

बता दें कि अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिंड़ेंगे। इस मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा गया है। लेकिन इसके बाद होने वाले मुकाबले के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं रखा गया है। ऐसी सूरत में अगर 27 जून को मैच से पहले बारिश हुई तो मुकाबले को रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि, आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए 250 अतिरिक्त मिनट रखे हैं. मैच के अधिकारियों की कोशिश होगी कि मैच करवाया जाए। बता दें, ग्रुप स्टेज और लीग चरण के मैचों के लिए जरूरी था कि मैच के परिणाम के लिए कम से कम 5-5 ओवर दोनों टीमें खेलें, लेकिन इस मुकाबले के लिए नियमों में बदलाव हुआ है और परिणाम के लिए जरूरी है कि कम से कम 10 ओवर दोनों टीमें खेलें।

अगर बारिश हुआ तो होगा खेला

वहीं अगर मैच को किसी करण से रद्द करने का फैसला लिया गया तो इसका फायदा भारतीय टीम को होगा। टीम बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम सुपर-8 ग्रुप-1 में टॉप पर रही थी, जबकि इंग्लैंड सुपर-8 ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रही थी। आईसीसी के नियम के मुताबिक, अगर सेमीफाइनल रद्द होता है तो सुपर-8 में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी।

Tags:    

Similar News