यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके यहां का मौसम

यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश होने की सम्भावना है तो वहीं कुछ जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार है।

Update: 2023-10-02 03:24 GMT

यूपी के कई आज होगी भारी बारिश। 

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। यूपी के आज ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है तो कुछ स्थानों पर मौसम शुष्क बना हुआ है। पश्चिमी यूपी में पिछले कई दिनों से तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है तो वहीं आज 2 अक्टूबर को यहां पर फिर से बारिश का अनुमान जताया गया है। जबकि पूर्वी यूपी में चित्रकूट, प्रयागराज में भारी बारिश का आसार है। हालांकि मंगलवार को फिर से बारिश कम होने के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के अनुसार आज यानी कि 1 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। हालांकि मंगलवार को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा, लेकिन पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की सम्भावना है।

इन जिलों में बारिश के आसार

यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार हैं इनमें झांसी, जालौन, औरैया, इटावास कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकीस बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया शामिल हैं। जबकि ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, आजमगढ़ गांजीपुर में भी कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है।

चित्रकूट, प्रयागराज में भारी बारिश

इसके साथ ही बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, जबकि चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने का अनुमान जताया गया है। यहां कुछ जगहों पर भारी बारिश के भी आसार हैं।

Also Read: अखिलेश यादव ने किया मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन का एलान, लोकसभा चुनाव की भी है तैयारी

Tags:    

Similar News