TVS अपना दूसरा ई-स्कूटर करेगी लॉन्च, जाने अंदर की विशेषताएं

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस इसी महीने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने वाली है और ग्राहकों को एक फीचर पैक्ड प्रोडक्ट मिलने की उम्मीद की जा रही है

Update: 2023-08-23 08:08 GMT

TVS Creon Electric Scooter:यह टू-व्हीलर कंपनी का क्रेयॉन-आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसे टीवीएस ने 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस इसी महीने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने वाली है और ग्राहकों को एक फीचर पैक्ड प्रोडक्ट मिलने की उम्मीद की जा रही है. हाल ही कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है, जिससे यह पता चलता है कि यह एक प्रोडक्शन-स्पेक मशीन होगी, जो क्रेओन कॉन्सेप्ट से प्रेरित है. जिसे कंपनी ने कुछ साल पहले प्रदर्शित किया था.

भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता TVS मोटर 23 अगस्त को भारतीय बाजार में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन 'TVS Creon' लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्कूटर का एक टीज़र जारी किया है,जिसका शीर्षक 'द वर्ल्ड' है।

यह टू-व्हीलर कंपनी का क्रेयॉन-आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसे टीवीएस ने 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। टीवीएस का मुकाबला ओला एस1 प्रो, एथर 450एक्स और सिंपल वन जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

स्कूटर की विशेषताएं

टीजर से इस आने वाले स्कूटर के बारे में काफी कुछ पता चला है। कंपनी ने फ्रंट फेसिया को हाइलाइट किया है जो कंपनी के मौजूदा iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में अधिक स्पोर्टी दिख रहा है। स्कूटर वर्टिकल हेडलैंप के साथ आएगा। टीज़र से पता चला है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्पोर्टी एप्रन, डीआरएल और इंडिकेटर्स और रिमोट लॉकिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

कंपनी का दूसरा ई-स्कूटर

माना जा रहा है कि टीवीएस इस स्कूटर को वैश्विक स्तर पर शोकेस करेगी। भारत में इसे फेस्टिवल सीजन के करीब बाजार में लॉन्च किया जाएगा। पहले से मौजूद iQube के बाद यह कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जिसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की स्पीड

TVS Creon में 11.76 किलोवाट की मोटर मिलने की उम्मीद है, जो 15.7 bhp की पावर देती है। यह 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। अगर आप जल्द ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसे देखना चाहिए।

किससे होगा मुकाबला

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला एस 1 से हो सकता है, जिसमें 121 km प्रति चार्ज की रेंज मिलने का दावा किया जाता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 kmph है, और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 93,000 रुपये से शुरू होती है.

Tags:    

Similar News