यूपी कांस्टेबल मांग रहे थे फिलिस्तीन के लिए चंदा, अब शुरु हो गई है जांच, जानिए पूरा मामला

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे जंग को लेकर यूपी के एक कांस्टेबल को फिलिस्तीन के समर्थन में चंदा मांगना मंहगा पड़ गया है।

Update: 2023-10-15 03:42 GMT

यूपी कांस्टेबल मांग रहे थे फिलिस्तीन के लिए चंदा, अब शुरु हो गई है जांच।

UP News: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे विवाद को लेकर भारत में तरह-तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। एक तरफ जहां यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में फलस्तीन के लिए मार्च निकाला गया तो वहीं अब लखीमपुर खीरी से हैरान करने देने वाला मामला सामने आ रहा है। जहां यूपी पुलिस के जवान को फेसबुक पर फिलिस्तीन के लिए चंदा मांगना मंहगा पड़ गया। कांस्टेबल सुहैल अंसारी पर फिलिस्तीन के लिए मदद की गुहार लगाने का आरोप है। चंदा मांगने का फेसबुक पर पोस्ट लगाकर कांस्टेबल विवादों में आ गए हैं।

फिलिस्तीन के लिए फेसबुक पर मांगा चंदा

फिलिस्तीन के लिए समर्थन के लिए कांस्टेबल की फेसबुक पोस्ट देखते-देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। जिसके बाद मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आया। पूछताछ के लिए कांस्टेबल को बुलाया गया। तब कांस्टेबल ने बताया कि गलती बेटे से हुई है। सख्ती के बाद फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया गया है।यूपी कांस्टेबल मांग रहे थे फिलिस्तीन के लिए चंदा, अब शुरु हो गई है जांच, जानिए पूरा मामला सुहैल अंसारी ड्रोन उड़ाने वाली टीम में तैनात है। एसपी लखीमपुर खीरी कांस्टेबल के जवाब से असंतुष्ट हैं। एडिशनल एसपी नेपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

कांस्टेबल के खिलाफ शुरू हुई जांच

एडिशनल एसपी ने बताया कि जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि 7 अक्टूबर की सुबह हमास के लड़ाकों ने इजरायल में पांच हजार रॉकेट दागकर दुनिया को हैरान कर दिया। इजरायल पर हुए भीषण हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर दी है।

भारत ने किया है इजराइल का समर्थन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट की घड़ी में इजरायल को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। इजरायल और हमास के बीच जंग को आठ दिन पूरे हो गए हैं। जंग में दोनों पक्षों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली सैनिकों की कार्रवाई से गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों की जिंदगी मुश्किल में पड़ गई है। युद्ध समाप्त होने के अभी हालात भी नजर नहीं नजर नहीं आ रहे हैं। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश में जुमे के मौके पर विशेष चौकसी बरती गई थी।

Also Read: शारदीय नवरात्रि के मौके पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामाएं, किए कल्याण की कामना

Tags:    

Similar News