Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

मणिपुर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। मणिपुर के कांगपोपकी जिले में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है।

Update: 2023-09-12 11:14 GMT

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा।

Manipur Violence : बीते कुछ महीने पहले हुए मणिपुर हिंसा ने सबका दिल दहला दिया था। मणिपुर अभी तक पूरी शांत नहीं हुआ है। एक बार फिर मणिपुर में हिंसा की खबर सामने आ रही है। मणिपुर के कांगपोपकी जिले में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इन हत्याओं के बाद एक बार फिर से फिर से इलाकों में तनाव बढ़ गया है। बीते कुछ महीनों से हो रही हिंसा के चलते राज्य में बड़ी संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात किए गए है। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया, 'घटना की सूचना मिलते ही असल राइफल्स और राज्य पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। फिर फायरिंग रुक गई। फोर्स के पहुंचते ही हथियारबंद हत्यारे भाग निकले।

तीन लोगों ने गवांई आज जान

मणिपुर के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह मणिपुर के कांगपोपकी जिले में प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के उग्रवादियों ने कुकी-ज़ो समुदाय के तीन आदिवासियों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि हमलावर एक वाहन में आए थे। इंफाल पश्चिम और कांगपोपकी जिलों के सीमावर्ती इलाकों में स्थित इरेंग और करम इलाकों के बीच ग्रामीणों पर हमला किया। यह गांव पहाड़ों में स्थित है और यहां आदिवासी लोगों का वर्चस्व है।

8 सितंबर को भी फिर शुरू हुई थी हिंसा

इससे पहले 8 सितंबर को टेंग्नौपाल जिले के पल्लेल में हिंसा भड़की थी। इस घटना में तीन लोग मारे गए थे और 50 से अधिक घायल हो गए थे। आपको बता दें कि मणिपुर में 3 मई से बहुसंख्यक मैतेई समुदाय और आदिवासी कुकी के बीच लगातार झड़पें हो रही हैं और अब तक 160 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Also Read: एल्विश यादव और आसिम रियाज के बीच बढ़ी कंट्रोवर्सी, अपने वीडियो में एल्विश ने दिया जवाब

Tags:    

Similar News