यूपी में बरेसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है। यूपी में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। जानिए मौसम का हाल...

Update: 2023-09-05 03:10 GMT

यूपी में मौसम ने ली करवट।

Weather in UP: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी ने सबका हाल बेहाल कर रखा है। अब लेकिन लोगों को इस चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। गर्मी को लेकर मौसम विभाग से राहत भरी खबर आई है। यूपी में एक बार फिर से मौसम ने करवट लिया है। पश्चिमी यूपी में जहां लगातार मौसम शुष्क बना हुआ था, आज वहां बदरा बरसने की अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं 7 से 9 सितंबर के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में आज 5 सितंबर को एक या दो स्थानों और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है। मंगलवार और बुधवार को पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश होगी।

इन दिनों होगी झमाझम बारिश

7-9 सितंबर को पश्चिमी यूपी के एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की बहुत संभावना हैय़ पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती हैं। अगले 24 घंटों के दौरान कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

यहां होगी आज बारिश

यूपी में आज रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, इटावा, औरेया, फतेहपुर, रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच. श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, आजमगढ़ गोरखपुर, कुशीनगर, बलिया, मऊ, देवरिया बारिश होनी की सम्भावना है। ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदासनगर, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र कुछ स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

Also Read: अनुदेशक न्यूज़: एक देश एक चुनाव तो अनुदेशक, शिक्षामित्र को समान कार्य का समान वेतन क्यों नहीं

Tags:    

Similar News