यूपी में झमाझम बारिश का इंतजार, गर्मी से परेशान हुए लोग, जानें मौसम की खबर

उत्तर प्रदेश में अब बारिश का सिलसिला रुक गया है, जिससे कारण एक बार फिर से गर्मी बढ़ गई है।

Update: 2023-09-29 02:11 GMT

मौसम की खबर।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से तेज बारिश का लोग इंतजार कर रहे हैं। हाल ही के कुछ दिनों से प्रदेश में कही भी मूसलाधार बारिश नहीं हुई है, लकिन कुछ स्थानों पर हल्की फुल्की बारिश देखने को मिली है। इसी क्रम में 29 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। जबकि पूर्वी यूपी में इस दौरान एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस अवधि में दोनों ही हिस्सों में किसी तरह का कोई अलर्ट भी जारी नहीं हुआ है।

धीरे-धीरे बढ़ेगा तापमान

आने वाले कुछ दिनों में पश्चिमी यूपी में हल्के बादल देखे जा सकते हैं, जिसकी वजह से एक या दो स्थानों पर बारिश की बौछारें पड़ने का अनुमान हैं, लेकिन कहीं भी तेज बारिश नहीं होगी। ऐसे में तापमान भी बढ़ेगा। यूपी में अगले 4 दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो सकती हैं, न्यूनतम तापमान में अगले पांच दिनों कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। ऐसे में गर्मी थोड़ा परेशान जरूर कर सकती है।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

शुक्रवार को पूर्वी यूपी में जौनपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। बाकी प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा।

30 सितंबर को भी पूर्वी यूपी में गिने चुने स्थानों पर ही हल्की फुल्की बारिश होते देखने को मिल सकती है। पश्चिमी यूपी में मौसम पूरी तरह से साफ रहने वाला है। वहीं 1 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में भी बारिश होने की संभावना है इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं।

अक्टूबर का मौसम का अपडेट

इसी तरह 2 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर और पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। दोनों ही दिन पश्चिमी और पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने का कोई अलर्ट नहीं है। तीन और चार अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है।

Also Read: शिक्षक भर्ती घोटाले में ED ने भेजा अभिषेक बनर्जी को समन, 3 अक्टूबर को है पेशी

Tags:    

Similar News