Who is Hasan Mahmud: कौन हैं बांग्लादेश के हसन महमूद? अपनी घातक गेंदबाजी से रोहित, विराट, गिल को किया OUT

Who is Hasan Mahmud: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने आते ही अपना जादू दिखाना शुरू कर दिया है. उन्होंने भारत को शुरुआती 3 झटके दिए और रोहित, शुभमन, विराट को चलता कर दिया.

Update: 2024-09-19 13:36 GMT

Who is Hasan Mahmud: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिर गए हैं और ये तीनों ही विकेट 24 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने चटकाए हैं, जिसके बाद से क्रिकेट गलियारों में इसी खिलाड़ी की चर्चा है. तो आइए आपको बताते हैं कौन है ये 24 साल के हसन महमूद, जिसने चंद गेंदों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को भेज दिया पवेलियन.

भारत को दिए शुरुआती 3 झटके

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर वक्त बिताएंगे और बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाएंगे. लेकिन, बाजी उल्टी पड़ गई, जब तेज गेंदबाज हसन महमूद गेंदबाजी करने आए.

इस पेसर ने सबसे पहले रोहित शर्मा को 6 (19) रन पर आउट किया, फिर शुभमन गिल को शून्य पर ही चलता किया, फिर विराट कोहली को 6(6) पर आउट कर भारत को शुरुआती 3 झटके दिए. नतीजन, भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और 34 रन पर 3 अहम विकेट गंवा दिए.

कौन हैं हसन महमूद?

हसन महमूद ने तो आते ही भारतीय बल्लेबाजों के चारों खाने चित्त कर दिए हैं. हसन की बात करें, तो उन्होंने 2020 मार्च में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. अपने करियर के शुरुआती 4 सालों में हसन ने बांग्लादेश के लिए सिर्फ वाइट बॉल क्रिकेट खेला, लेकिन टीम मैनेजमेंट को इतना प्रभावित किया कि वह टीम में शामिल हो गए.

बांग्लादेश के लिए कर रहे शानदार प्रदर्शन

इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया. हसन महमूद अगस्त में बांग्लादेश की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक 2-0 की क्लीन स्वीप के दौरान टेस्ट में पहली बार 5 विकेट लेकर अपने चयन को सही साबित किया.उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 8 विकेट लिए.

अब तक उन्होंनेतीन मैचों में 25 की औसत से 14 विकेट चटकाए हैं. हसन के नाम 22 वनडे मैचों में 30 विकेट और इतने ही टी20 मैचों में 18 विकेट हैं. इस युवा खिलाड़ी ने अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं.

Tags:    

Similar News