यूपी के बिजली बकाएदारों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, त्यौहारों पर नहीं कटेगी बिजली

यूपी के सीएम ने बिजली बकायादारों पर बड़ी राहत दी है। अब यूपी के बिजली बकायादारों की बिजली त्यौहारों तक नहीं काटी जाएगी।

Update: 2023-10-30 11:04 GMT

यूपी के बिजली बकाएदारों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत

Bijli Bill on Diwali: यूपी के बिजली बकाया वालों के लिए राहत भरी खबर है। यूपी में अब त्योहार सीजन में, खासकर दिवाली पर आपके घर की बिजली नहीं काटी जाएगी। दरअसल, दिवाली के मौके पर यूपी के उपभोक्‍ताओं को योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बड़ी राहत दी है। रविवार को अधिकारियों को पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने इस बाबत निर्देश भी दिए हैं। पावर कारपोरेशन चेयरमैन का निर्देश है कि किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदार की बिजली त्योहारों तक न काटी जाए। इसके बाद प्रदेश के शहरी और ग्रामीण दोनों ही इलाकों के घरेलू श्रेणी के बिजली बकाएदारों को त्योहार के समय बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

बकाएदारों के घर की बिजली नहीं कटेगी

नगरीय वितरण मंडल में जो आंकड़े पिछले महीने सामने आए थे उसके मुताबिक गोरखपुर में 2.28 लाख उपभोक्ताओं की संख्या है जिनमें 1.20 लाख ऐसे उपभोक्ता है जिनका नियमित बिजली बिल तो बना दिया जाता लेकिन 40 हजार के करीब ऐसे भी उपभोक्ता हैं जो दो से तीन महीने में अपने बिजली बिल का भुगतान किया करते हैं। 20 हजार उपभोक्ताओं का रिकार्ड है पर नान ट्रेसेबल श्रेणी में आ रहे हैं और वे उपभोक्ता जो बकाएदार की श्रेणी में ही रहते हैं, उनकी संख्या करीब 40 हजार है। ऐसे में इन बकाएदारों के घर की बिजली त्योहार तक न काटकर राहत दी जा रही है।

नहीं कटेगी बिजली

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने धनतेरस व दिवाली के त्योहार पर पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली देने को लेकर निर्देश दिए गए हैं। बिजली विभाग ने इस बाबत सभी जिम्मेवार अधिकारियों के साथ ही डिस्कॉम को भी निर्देशित कर दिया है। अब जारी किए गए आदेशों के हिसाब से देखें तो इसके पूरी पूरी उम्मीद है कि त्‍योहार के दौरान प्रदेश में एक मिनट भी बिजली की कटौती नहीं कटेगी।

Also Read: मिर्जापुर पहुंचे सीएम योगी, 202 करोड़ की 606 विकास योजनाओं की शुरुआत

Tags:    

Similar News