आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया 388 का विशाल स्कोर, साथ ही वनडे फॉर्मट में बनाया यह खास रिकॉर्ड

विश्व कप के आज के मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 388 रनों का विशाल स्कोर बना दिया है।

Update: 2023-10-28 11:16 GMT

आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया 388 का विशाल स्कोर, साथ ही वनडे फॉर्मट में बनाया यह खास रिकॉर्ड 

World Cup: विश्व के आज के मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने एक नया इतिहास बना डाला है। न्यूजीलैंड के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने धर्मशाला के मैदान पर वनडे में एक बड़ा कीर्तिमान भी बना दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से इस मैच में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी की जिसके दम पर कंगारू टीम 388 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

वनडे में ऑस्ट्रेलिया इस मामले में बनी पहली टीम

वनडे फॉर्मेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ऐसी पहली टीम बन गई है जिन्होंने लगातार तीन पारियों में 350 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जहां उन्होंने 388 रन बनाए तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 367 और नीदरलैंड्स के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 399 का स्कोर बनाया था। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा ये अभी तक का सबसे ज्यादा स्कोर भी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम पर ही था जब उन्होंने साल 2007 में खेले गए मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 348 रन के बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी के दौरान कुल 20 छक्के

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पारी के दौरान कुल 20 छक्के लगाए। जिसके बाद यह उनके वनडे क्रिकेट में अभी तक किसी एक मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने साल 2013 और पाकिस्तान के खिलाफ 2023 में मैच में 19 छक्के लगाए थे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा एक मैच में यह अभी तक किसी टीम द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड है।

Also Read: नोए़डा-ग्रेनो समेत गाजियाबाद की हवा हुई खराब, 350 के पार पहुंचा AQI

Tags:    

Similar News