वर्ल्ड कप 2023 में भारत को हराना मुश्किल, रोहित शर्मा दमदार कप्तान: रिकी पोंटिंग

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के शानदार प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया है। उन्‍होंने कहा कि रोहित शर्मा दमदार कप्तान हैं। इस वर्ल्‍ड कप में भारत को हराना सभी के लिए मुश्किल होगा।

Update: 2023-10-17 08:01 GMT

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अभी तक जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है। भारत ने वर्ल्ड कप 2023 की प्रमुख दावेदार मानी जा रही ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल की ओर मजबूती से कदम बढ़ाए हैं। भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी वर्ल्ड कप 2023 में भारत के शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा की भूमिका को अहम बताया है और रोहित शर्मा को आदर्श कप्तान भी कहा है। भारत ने पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दमदार जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप 2023 के अभियान की शानदार शुरुआत की है। तीनों मैच जीतकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारत के इस शानदार प्रदर्शन में रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई है। चाहे बल्लेबाजी हो या कप्तानी, हिटमैन शानदार लय में दिख रहे हैं।

हमेशा शांत रहते हैं रोहित शर्मा

रिकीं पोंटिंग ने आईसीसी से कहा कि रोहित शर्मा बहुत शांत स्वभाव के हैं। वह जो कुछ भी करते हैं, वह शांति के साथ करते हैं। आप उनके खेलने के तरीके में भी यह साफ देख सकते हैं। वह काफी शांति से बल्लेबाजी करते हैं और मैदान के अंदर और बाहर भी वह वैसे ही रहते हैं। बता दें कि दिसंबर 2021 से सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भारत की कप्तानी कर रहे हैं।

भारत के लिए सही कप्तान

पोंटिंग ने दावा किया कि रोहित शर्मा भारत के लिए सही कप्तान हैं, क्योंकि वे अपने घरेलू मैदान पर प्रमुख टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते हैं, जिससे कोहली को अपनी प्रमुख बल्लेबाजी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग को भी अब लगने लगा है कि वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी भारत के पास आने वाली है।

Also Read: Bigg Boss 17: मुनव्वर फारूकी ने घरवालों के सामने खोला बाबू भैया का पोल, जानिए किस बात से हुआ में झगड़ा

Tags:    

Similar News