भारत और बांग्लादेश मैच के बीच मुकाबला आज, जानें कैसा रहेगी पिच और मौसम का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच आज विश्वकप का मुकाबला पुणे के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा।

Update: 2023-10-19 07:03 GMT

भारत-बांग्लादेश मैच के बीच विश्व कप का मुकाबला आज।

India vs Bangladesh Weather WC 2023: भारत की मेजबानी में हो रहे विश्व कप के मैच में आज भारत और बांग्लादेश की टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। ये दोनों टीमें पुणे के मैदान पर मैच खेलेंगी। विश्व कप 2023 का पुणे में यह पहला मुकाबला होगा। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। विराट कोहली यहां दो शतक लगा चुके हैं। अगर मौसम की बात करें तो यह क्रिकेटर्स के साथ-साथ फैंस के लिए भी अच्छा रहेगा। मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना नहीं है।

2 बजे से शुरू होगा मुकाबला

भारत-बांग्लादेश के बीच मुकाबले की शुरुआत 2 बजे से होगी। इससे पहले पुणे में हल्के बादल जाए रहेंगे। मौसम सुहाना रहेगा, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। इससे मैच सही समय पर शुरू हो पाएगा और बीच में भी किसी तरह की रुकावट नहीं होगी। आसमान में बादल होने की वजह से गर्मी नहीं होगी, जिससे खिलाड़ियों को खेलने में आसानी रहेगी।

अगर पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। यहां कई बार टोटल स्कोर 300 रनों के पार पहुंचा है। खास बात यह भी है कि भारतीय बल्लेबाजों का यहां अच्छा रिकॉर्ड रहा है। विराट कोहली और केएल राहुल शतक लगा चुके हैं। टीम इंडिया रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखकर शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है।

अगर भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी जगह मिल सकती है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन इस मैच में खेल सकते हैं। टीम लिटन दास के साथ तंजीद तमीम को ओपनिंग का मौका दे सकती है।

भारत-बांग्लादेश मैच के लिए संभावित खिलाड़ी -

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश : लिटन दास, तंजीद तमीम, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम

Also Read: शिक्षामित्रों के मानदेय वृद्धि की बात को शासन ने स्वीकारा, कमेटी गठित कर जल्द मिलेगी राहत

Tags:    

Similar News