गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, पकिस्तान को पछाड़कर गोल्ड किया अपने नाम

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने 88.17 मीटर का थ्रो करते हुए भारत को विश्व चैंपियनशिप पहला स्थान दिलाया है।

Update: 2023-08-28 04:03 GMT

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने 88.17 मीटर का थ्रो करते हुए भारत को विश्व चैंपियनशिप पहला स्थान दिलाया है। रविवार रात बुडापेस्ट में विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतकर नीरज चोपड़ा ने भारतीयों को गौरवान्वित होने का एक और मौका दिया है। चंद्रयान 3 की कामयाबी, फिडे शतरंज विश्व कप में उपविजेता रहे आर प्रज्ञानंदा की सफलता के बाद नीरज के विश्व चैम्पियन बनने के साथ भारत के लिए बीता सप्ताह काफी ऐतिहासिक रहा।

आधी रात को जब भारत के ज्यादतर लोग सो रहे थे तब भारत के गोल्डेन बॉय ने एक बार फिर इतिहास रच दिया। नीरज और गोल्ड तो अब जैसे अब एक दुसरे के पर्याय बन चुके है। क्योंकि नीरज अब जहां भी जाते है अपने साथ गोल्ड लेकर ही आते है। नीरज की इस जीत को ऐतिहासिक इसलिये बतया जा रहा क्योकि भारत विश्व चैम्पियनशिप इवेंट के 40साल के इतिहास मे कभी गोल्ड नहीं जीता था। और नीरज चोपड़ा वो पहले खिलाडी है जिन्होने भारत को पहले ओलंपिक मे जिताया और अब विश्व चैम्पियनशिप में भी जीत दिलाई।

Also Read -घोसी विधानसभा उपचुनाव: INDIA की NDA से पहली टक्कर की शुरुआत, राजभर का होगा भविष्य का पर्दाफास, शिवपाल ने चला ये दांव

आमतौर पर पकिस्तान और इंडिया एकदूसरे के साथ खड़े नही होते है लेकिंन ये हैरान करने वाली बात है कि पकिस्तान के नदीम और भारत के नीरज चोपड़ा एक दूसरे के काफी अच्छे मित्र है। तारीफ जब नीरज चोपड़ा की हम कर रहे है तो तारीफ नदीम की भी करनी चाहिए। नदीम का कहना है की लिमिटेड रिसोर्सेस में उन्होने अपने आप को तैयार किया और अपने देश के लिये सिल्वर लेकर आए। भारत ने गोल्ड तो वहीं ही पकिस्तान ने सिल्वर हासिल किया। ये जोड़ी वाकई बहुत कमाल की रही।

Also Read - काशी में लगेगी संगीत की महफिल, 1 सितंबर से शुरू होगा काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम

Similar News