Uttarakhand News: CM योगी के बाद एक्शन में धामी सरकार, खाने-पीने की चीजों में थूक मिलाने वालों की अब खैर नहीं

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खाने-पीने की सामान को लेकर सख्त रवैया अपनाते हुए आदेश जारी किया है. अब ऐसे लोगों पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Update: 2024-10-17 06:48 GMT

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खाने-पीने की सामान को लेकर सख्त रवैया अपनाया है. दरअसल, पिछले कुछ समय से लगातार खाने-पीने की सामान में थूक मिलाने की कई घटनाएं सामने आई है, जिसके बाद बुधवार को सीएम धामी ने इसे गंभीरता से लेते हुए खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने दिशानिर्देश दिया है. इस आदेश के अनुसार अगर अब कोई भी दुकानदार ऐसी हरकते पकड़ा जाता है तो उसे 25 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है.

खाने-पीने की चीजों में थूक मिलाने पर धामी सरकार सख्त

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे वीडियो होटल और ढाबा जैसी जगहों पर खाने-पीने की चीजों पर थूकने का वीडियो सामने आ रहा है. जिसके बाद सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. अब उत्तराखंड में जो भी दुकानदार खाद्य पदार्थ बेच रहे हैं, उनके पास पहचान पत्र होना अनिवार्य है.

खाद्य पदार्थ कारोबारियों के लिए एडवाइजरी जारी

इसे लेकर खाद्य पदार्थ कारोबारियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है. अब दुकानदारों के पास दुकान का लाइसेंस होना भी जरूरी है. जो उन्हें ग्राहकों को दिखाना होगा. साथ ही अगर अब खाद्य पदार्थ बेच रहे हैं और अपने अंगों को भी खुजला रहे हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

25 हजार से लेकर 1 लाख तक का लगेगा जुर्माना

साथ ही अगर कोई उत्तराखंड में कोई मीट बेच रहा है तो दुकान के बाहर झटका और हलाल लिखने का भी निर्देश दिया गया है. जो दुकानदार ऐसा नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. खाने-पीने की चीजों में थूक जिहाद को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाइब्रेरी चौक पर चाय की रेहड़ी लगाने वाले दो भाइयों हसन अली और नौशाद अली को चाय में थूक मिलाते हुए गिरफ्तार किया. दोनों ही भाई यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली के रहने वाले हैं. सीएम ने इसे लेकर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. खाद्य पदार्थों में स्वच्छता का पालन करना अनिवार्य है और जो ऐसा नहीं करते हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी. 

Similar News