VHP-Bajrang Dal Protest: 'जय फिलिस्तीन' नारे पर घिरे असदुद्दीन ओवैसी, वीएचपी और बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

Asaduddin Owaisi News: संसद में 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाताकर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. इस बीच दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Update: 2024-06-30 16:25 GMT

Asaduddin Owaisi News: हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी संसद में शपथ ग्रहण के दौरान जय फिलिस्तीन नारे को लेकर घिरते दिख रहे हैं. अब विश्व हिंदू परिषद और जबरंग दल ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रविवार को वीएचपी और बजरंग दल ने दिल्ली में ओवैसी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ओवैसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस के जवानों ने पहले से ही बैरिकेडिंग लगा दी थी.

बावजूद इसके वीएचपी और बजरंग दल के सदस्य बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर और ओवैसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखे. विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने अपने हाथों में तस्वीरें और पोस्टर उठा रहे थे जिन पर लिखा हुआ था- 'संसद की मर्यादा तोड़े ऐसे सांसद, नहीं चाहिए, नहीं चाहिए.' इस दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे तमाम लोगों सो वहां से हटाया भी. लेकिन भीड़ काफी देर तक हैदराबाद के सांसद ओवैसी के खिलाफ नारेबाजी करती रही.

शपथ के दौरान लगाया था नारा

बता दें कि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार (25 जून) को लोकसभा में संसद सदस्य के तौर पर शपथ थी, इस दौरान ओवैसी ने जय फिलिस्तीन का नारा लगा दिया. इसके बाद विवाद छिड़ गया. ओवैसी ने उर्दू में शपथ लेने के बाद कहा, 'जय भीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन'. दरअसल, ओवैसी ने संसद से युद्धग्रस्त फिलिस्तीन के गाजा क्षेत्र के लोगों के साथ एकजुटता प्रकट की. जैसे ही उन्होंने जय फिलिस्तीन का नारा दिया है, वैसे ही सत्ता पक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया.

जय फिलिस्तीन नारे पर क्या बोले ओवैसी

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जय फिलिस्तीन नारे के बाद पैदे हुए विवाद को लेकर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि, "उन्हें (सत्ता पक्ष) जो करना है, वो करने दीजिए. मैं भी संविधान के बारे में थोड़ा बहुत जानता हूं. ये खोखली धमकियां मेरे ऊपर काम नहीं करेंगी." उन्होंने आगे कहा कि, "हर कोई बहुत सी बातें कर रहा था. मैंने बस कहा कि जय भीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन. ये कैसे संविधान के खिलाफ है, मुझे कोई प्रावधान ही दिखा दीजिए."

Tags:    

Similar News