Yash Chopra Birth Anniversary: रानी मुखर्जी को बहू नहीं बनाना चाहते थे यश चोपड़ा, फिर पत्नी ने कराया पिता और बेटे में सुलह!

Yash Chopra Birth Anniversary: कैमरे के पीछे अपने डायरेक्शन से दर्शकों को दीवाना बनाने वाले फिल्म मेकर यश चोपड़ा (Yash Chopra) हिंदी सिनेमा के वह निर्माता-निर्देशक थे, जिन्होंने वीर जारा, दिल तो पागल है, डर, दाग, दीवार और जब तक है जान जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई.

Update: 2024-09-27 07:04 GMT

Yash Chopra Birth Anniversary: कैमरे के पीछे अपने डायरेक्शन से दर्शकों को दीवाना बनाने वाले फिल्म मेकर यश चोपड़ा (Yash Chopra) हिंदी सिनेमा के वह निर्माता-निर्देशक थे, जिन्होंने वीर जारा, दिल तो पागल है, डर, दाग, दीवार और जब तक है जान जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई. बड़े-बड़े सितारे यश चोपड़ा की फिल्मों में काम करने के लिए तरसते थे. इनमें से ही एक एक्ट्रेस रानी मुखर्जी थी, जो यशराज फिल्म्स की लीडिंग लेडी थीं. वहीं, रानी और यश चोपड़ा के बेटे आदित्य (Aditya Chopra) की बीच गहरी दोस्ती थी, जो रिश्ते में बदल गई और दोनों अपने खुशहाल लाइफ जी रहे हैं. लेकिन क्या आपक पता है कि यश चोपड़ा रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहते थे. आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर जानते हैं इस किस्से के बारे में....

आदिय चोपड़ा की दूसरी पत्नी है रानी

बता दें, रानी मुखर्जी से पहले आदित्य चोपड़ा की शादी पायल खन्ना से हुई थी. यश चोपड़ा और पामेला (Pamela Chopra) भी अपने बेटे के इस रिश्ते से बेहद खुश थे लेकिन अफसोस पायल और आदित्य की शादी नहीं चल पाई और 2009 में दोनों अलग हो गए. फिर आदित्य की लाइफ में रानी आईं, दोनों के रिश्ते ने मीडिया में आग लगा दी थी. एक्ट्रेस को घर तोड़ने वाला बताया गया. आदित्य के माता-पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. कहा तो ये भी जाता है कि यश चोपड़ा ने बेटे को अपने घर से बाहर का रास्ता तक दिखा दिया था. मां-बाप की नामंजूरी के चलते आदित्य घर छोड़कर होटल में रहने लगे थे. होटल में वो सालभर रहे इसके बाद उनकी मां पामेला ने उन्हें वापस बुलाया था.

पामेला ने पिता-बेटे में सुलाह

यश चोपड़ा के बेटे आदित्य को घर से निकालने के बाद पामेला उन्हें बेहद याद किया करती था. फिर वो अपने बेटे को घर ले आईं. बताया जाता है कि आदित्य इस शर्त पर वापस आए थे कि उनके पेरेंट्स उनकी पर्सनल लाइफ में दखल नहीं देंगे. फिर आखिरकार यश चोपड़ा ने आदित्या और रानी के रिश्ते को मंजूरी दे दी और सालों तक रिश्ते में रहने के बाद रानी और आदित्य चोपड़ा ने 21 अप्रैल 2014 को गुपचुप तरीके से शादी की थी. दिसंबर 2015 में वो बेटी आदिरा के मां-बाप बने. आज भी कपल साथ है और काफी खुश है.

Tags:    

Similar News